उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने नगर निगम के सामने निर्माणाधीन वेंडिग जोन का किया निरीक्षण……..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों एवं व्यापारियों के साथ नगर निगम के सामने निर्माणाधीन वेंडिग जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान विकास शर्मा ने अधिकारियों से वेंडिंग जोन के सम्बंध में जानकारी ली।  इस दौरान प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने और जाम से निजात दिलाने के लिए नगर निगम के सामने स्थित खाली पड़े भूखण्ड पर वेडिंग जोन का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें शहर के सैकड़ों ठेली फड़ व्यवसायिों को बसाया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  इंदिरा हरदेश की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मीना शर्मा ने किया प्रतिभाग......

 

इससे न सिर्फ लोगों को जाम से निजात दिलेगी बल्कि ठेली फड़ व्यवसायियों को आये दिन होने वाले उत्पीड़न से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि वेडिंग जोन में ठेली फड़ व्यवसायियों को बसाने के बाद भी काफी जगह बच रही है, जिसके चलते यहां पर राम मनोहर लोहिया मार्केट से उजाड़े गये दुकानदारों को भी पुनर्वासित किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं इसके लिये मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधायक शिव अरोरा से निवेदन किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा......

 

श्री शर्मा ने कहा कि  पूर्व में भी मुख्यमंत्री से वार्ता की थी जिसमें उन्होंने व्यापारियों के प्रति सहानुभूति दिखाई थी,अब वेंडिंग जोन में व्यापारियों को पुनर्वासित करने के लिए  हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन भी उजड़े व्यापारियों पुनर्वासित करने की दिशा में कार्य कर रहा है। इस दौरान नगर आयुक्त नरेश चन्द्र दुर्गापाल, व्यापार मण्डल कोषाध्यक्ष संदीप राव,बिट्टू शर्मा,इन्द्रजीत सिंह, सुरेन्द्र गंगवार, राजीव जोशी, नवीन सिंह, इन्द्रजीत सिंह रिंकू, अमरजीत सिंह, प्रिंस बंसल, सुशील बठला, हर्ष रावल, सोनू खुग्गर, बलजीत सिंह, जगजीत सिंह,इसरार मियां,इकराम मियां,हरजीत सिंह, विजय कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply