उत्तराखण्ड ज़रा हटके

आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडाउन में विश्व पर्यावरण दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया……

ख़बर शेयर करें -

लैंसडाउन- आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडाउन में  विश्व पर्यावरण दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य श्री विजेंद्र दत्त सुंद्रियाल ने  विद्यालय प्रांगण में पर्यावरण संरक्षण जल- जमीन और जीवन को बचाने की विद्यार्थियों से प्रतिज्ञा करवाई और साथ ही चिपको आंदोलन के विषय में, तथा बच्चों को पेड़ों का महत्व समझाया। कक्षा आठवीं की परिधि गुसाई ने अपने भाषण में कहा  कि लगातार घट रहे वनों के कारण पशु -पक्षियों की कई प्रजातियां विलुप्त होने की कगार में हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- चोरगलिया रोड पर लिहाफ गद्दे की दुकान में लगी भीषण आग, चार दुकाने आई चपेट में.....   

 

विद्यार्थियों को  बताया गया कि  इसके संरक्षण के लिए जिम्मेदारी हम सब की है इसलिए सभी अपने घरों में पेड़ अवश्य लगाएं। प्राइमरी में  विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण पर कला प्रतियोगिता, और जूनियर में  पेड़ लगाओ और जीवन बचाओ पर स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एन जी ओ  “ग्रीन पल्स सोसाइटी “कोटद्वार के द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए कक्षा छठी से 12वीं तक के विद्यार्थियों को बहुत ही शानदार प्रस्तुति दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  मानवाधिकार और अपराध नियंत्रण संगठन की कार्यकारिणी का विस्तार और शपथ ग्रहण समारोह……..

 

इस अवसर पर “ग्रीन पल्स सोसाइटी” के अध्यक्ष प्रमोद बंसल प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरुण पांथरी ने  छात्रों से बातचीत की और शपथ दिलवाई  कि पर्यावरण को बचाना, प्लास्टिक से बनी वस्तुओं का कम से कम उपयोग करना, जंगलों को आग से बचाना और भूमि की उर्वरक क्षमता को बनाए रखना हमारा प्रथम कर्तव्य है।

Leave a Reply