उत्तराखण्ड क्राइम लालकुआं

अवैध खैर की लकड़ी के साथ एक तस्कर गिरफ्तार……

ख़बर शेयर करें -

लालकुआँ- लालकुआँ तराई केंद्रीय वन प्रभाग की टांडा रेंज और पीपलपढ़ाव रेंज की सयुंक्त वन विभाग की टीम ने अवैध खैर की लकड़ी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है वन तस्कर खैर की अवैध लकड़ी को एक पिकअप वाहन में लादकर ले जा रहा था। गुप्त सूचना पर वन विभाग की टीम ने यहां कार्रवाई की। इधर पूरे मामले में वन विभाग की टीम ने आरोपी तस्कर के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पिकअप वाहन को सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  मतदाता सूचियों) के विस्तृत पुनरीक्षण हेतु निर्धारित की गई समय सारणी…….

 

पकड़ी लकड़ी की किमत लगभग दो लाख रुपए से अधिक बताई जा रही हैं। इधर पूरे मामले की जानकारी देते हुए के टाड़ा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि मंगलवार की देर लगभग 11 बजे पीपलपढ़ाव रेंज की वन टीम गश्त कर रही थी। तभी मुखबिर से तस्करी की सूचना मिली मुखबिर ने बताया कि पीपलपढ़ाव रेंज के दलपुरा मंदिर के पास एक पिकअप में बेशकीमती अवैध खैर की लकड़ी को ले जाया जा रहा है।

 

सूचना मिलने के बाद पीपलपढ़ाव रेंज की वन विभाग टीम ने टाड़ा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम को दी जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची जहां वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर पिकअप वाहन संख्या   UP22AT-6416 को रोकने की कोशिश की लेकिन चालक ने वाहन की गति बढ़ा दी वहीं टीम ने पीछा कर वाहन को पकड़ लिया और चेक करने पर अवैध खैर की लकड़ी की बरामद हुई। जिसकी कीमत करीब दो लाख बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा नीम करोली स्थापना दिवस पर लगी भक्तों की लंबी लाइन…….

 

वही पुछताछ में आरोपी ने अपना नाम मोहन लाल पुत्र राम स्वरूप निवासी कठपुलिय डाम अदंर हाल निवासी ढाई नम्बर थाना गुलरभोज का बताया है वही आरोपी ने जंगल से लकड़ी तस्करी का अपराध स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी वन तस्कर के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जबकि वाहन को सीज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।इधर टीम में मुख्य रूप से वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम, उप वन क्षेत्राधिकारी रमेश चन्द्र आर्या, वन दरोगा पान सिंह मेहता, सुरेन्द्र सिंह, राहुल कुमार, रूस्तम सिंह,कमल मौर्या सहित कई वनकर्मी  मौजूद रहे।

Leave a Reply