उत्तराखण्ड ज़रा हटके नैनीताल

कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में विद्यार्थियों के करियर काउंसलिंग एंड ऑपर्च्युनिटी विषय पर किया गया एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन…..

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल- वाणिज्य संकाय डी एस बी परिसर,कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में विद्यार्थियों के करियर काउंसलिंग एंड ऑपर्च्युनिटी विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला श्री अंकुर महाजन निदेशक  ट्रिमफैंट  इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड (टाइम)  के सहयोग तथा डॉ.ममता जोशी के संचालन से आयोजित की गई।  श्री अंकुर महाजन ने एमकॉम ,बीकॉम तथा बीकॉम ऑनर्स के विद्यार्थियों की करियर काउंसलिंग करते हुए

यह भी पढ़ें 👉  मतदाता सूचियों) के विस्तृत पुनरीक्षण हेतु निर्धारित की गई समय सारणी…….

 

आईआईएम में प्रवेश के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट(कैट )की बारीकियों के विषय में विस्तार से समझाया कि इस परीक्षा को पास करने के लिए विद्यार्थी कैसे तैयारी कर सकते हैं यह विस्तार से बताया। उन्होंने  एमबीए के अतिरिक्त सरकारी ,अर्धसरकारी, बीमा क्षेत्र ,बैंकिंग क्षेत्र तथा अन्य संस्थानों की परीक्षा में कैसे सफलता पाए के टिप्स विद्यार्थियों को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  जोशीमठ का नाम ज्योर्तिमठ किये जाने पर खुशी की लहर.......

 

उन्होंने विद्यार्थियों को अभिप्रेरित करने के लिए उनकी  करियर काउंसलिंग के करते हुए अपने   अनुभवों तथा केस स्टडी के माध्यम से समझाया। कार्यशाला में डॉ.आरती पंत, डॉ.विजय कुमार, डॉ.ममता जोशी, डॉ.तेज प्रकाश, डॉ.पूजा जोशी, रीतीशा शर्मा प्रीति,पंकज भट्ट के साथ साथ 250विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply