उत्तराखण्ड कालाढूंगी

मित्र पुलिस ने सड़क सुरक्षा माह के तहत थाना अध्यक्ष दिनेश नाथ महंत के नेतृत्व में पिकअप और ट्रक चालकों के लिए नेत्र परीक्षण शिविर लगाया गया ।

ख़बर शेयर करें -

कालाढूंगी – उत्तराखण्ड मित्र पुलिस अपने अच्छे कार्यो के लिए हमेशा आगे बढ़ चढ़ कर कार्य करती है, इसी कड़ी में सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरुवार को थाना अध्यक्ष दिनेश नाथ महंत के नेतृत्व में मुख्य बस स्टैंड  पर पिकअप और  ट्रक चालकों के लिए नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर देवेंद्र सिंह ने चालकों और अन्य लोगों के आंखों की जांच की। जांच के दौरान कुछ चालकों की आंखों में खामियां पाई गई, जिन्हें नजर बढ़ाने के लिए डॉक्टर ने कई उपाय भी बताए। वहीं शिविर में लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी गई।

नगर के बस स्टैंड में सुबह बस व टेम्पो वाहन के चालकों के लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बाजपुर से आए डॉक्टर देवेंद्र सिंह ने नेत्र शिविर में जांच की। यहां 61 से अधिक चालकों तथा परिचालकों के आंखों की जांच डॉक्टरों ने की। जांच के दौरान कुछ चालकों के आंखों में खामियां भी मिली। इन लोगों को डॉक्टरों ने नेत्र की रोशनी बनाए रखने के लिए कई टिप्स भी दिए। खाने के लिए डाइट्स भी बताए, जिससे रोशनी निरंतर बनी रहे। जरूरतमंदों को बेहतर उपचार के लिए सुझाव दिया गया। वहीं डॉक्टरों की टीम ने वाहन चालकों को बस स्टैंड में सभा के रूप में नेत्र परीक्षण के बाद सड़क दुर्घटना होने पर घायल व्यक्तियों की मदद करने, प्राथमिक उपचार करने संबंधी कई जानकारियां दी। वहीं थाना अध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आम लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने, दो पहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करने, सड़क दुर्घटना से बचाव के संबंध में अवगत कराया गया।इस दौरान एसआई एम एस पांगती, रंजीत राणा, राजीव, आदि पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply