उत्तराखण्ड देहरादून

बद्रीनाथ, हेमकुंड, मुनस्यारी और धारचूला समेत राज्य की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में ठंड में बढ़ी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून- बद्रीनाथ, हेमकुंड, मुनस्यारी और धारचूला समेत राज्य की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होने की सूचना है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में बादल छाए हुए हैं। यहां मौसम में आए इस बदलाव से मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।केदारनाथ में बादलों के बीच की हल्की धूप आते जाते दिखाई दे रही है। वहीं राजधानी देहरादून में बादल छाए हुए हैं और शहर में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। अल्मोड़ा, नैनीताल, भवाली और बागेश्वर  में भी बादल छाए हुए हैं। कर्णप्रयाग, गौचर, आदिबदरी, गैरसैंण, नारायणबगड़, थराली, देवाल, लंगासू सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए हैं। बेनीताल, नंदासैंण, चौंरासैंण आदि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ठंड बढ़ी है।

आज छाये रहेंगे बादल

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- सांड़ से टकराए बाइक सवार, एक की मौत और दूसरा गंभीर, हल्द्वानी से अपने घर लौट रहे थे युवक

राजधानी दून समेत आसपास के कई इलाकों में सोमवार को हल्के बादल छाये रह सकते हैं। प्रदेश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरने और बारिश का भी अनुमान है।मौसम केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिर सकती है। राजधानी दून और टिहरी के कुछ इलाकों में भी बर्फबारी की संभावना है। वहीं, निचले इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। शेष स्थानों पर मौसम सामान्य रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  शहर के नामी स्कूल में असम के छात्र से रैगिंग और यौन उत्पीड़न, हॉस्टल में की गई मारपीट से मचा बवाल.....

सुबह और शाम को बढ़ी ठिठुरन

हरिद्वार में तापमान गिरने से ठंडी हवाएं चलने के साथ ठिठुरन होने लगी है। बदलते मौसम में स्वास्थ्य के प्रति अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। खासकर, बुजुर्गों और बच्चों को ठंड बीमार कर सकती है। रविवार को सुबह काफी ठिठुरन रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अब लगातार अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

Leave a Reply