रुद्रपुर

सराहनीय कार्य किए जाने पर 15 अगस्त को मिलेगा दरोगा को सम्मान…. देखिए अपनी ड्यूटी के अलावा इस दारोगा ने क्या किया खास….

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर – (वसीम हुसैन) उ0नि0 प्रशिक्षु वन्दना चौधरी द्वारा मिशन हौसला के अन्तर्गत दिनाकं 14-05-2020 से 03-06-201 तक किये गये सराहनीय कार्यों का विवरण-

1- पीड़ितों के लिए प्लाजमा की व्यवस्था-

उ0नि0 प्रशिक्षु द्ववारा वर्ष 2020 में प्लाजमा डोनेट करने हेतु डीजीपी महोदय से अनुमति लेकर अपने दिशा-निर्दशन में डिजिटल वॉलियनटर की साहयता से एक वेबसाइट बनवाई गयी, जिसमें वर्तामान में कोविड लहर में उत्तराखण्ड के साथ-2 बरेली लखनऊ मुरादाबाद तक के  कुल 83 लोगों को प्लाजमा/ब्लड की व्यव्स्था करायी गयी है ।

2- आक्सीजन प्लान्ट बिन्दुखेडा से 292 पीड़ितों को आक्सीजन सैलेण्डर, दिलवाने में साहयता-

दिनांक 14-05-201 से दिनांक 3-06-2021 तक  कोतवाली रुद्रपुर में प्रशिक्षण के दौरान ”मिशन हौसला अभियान” के अन्तर्गत अपनी दैनिक ड्यूटी के सम्पादन करने अलावा साँस की समस्या और कोविड पीड़ितों को व्यक्तिगत पहल करते हुए कुल 292 पीड़ितों को आक्सीजन सैलेण्डर उपलब्ध कारये गये । जिसमें उत्तराखण्ड पुलिस एवं उ0प्र0 पुलिस के परिवार जनों को की भी साहयता करवायी गयी है ।

यह भी पढ़ें 👉  बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर महानगर कांग्रेस ने उठाई आवाज उपनगर आयुक्त को सौपा ज्ञापन.....

3- अपने निजी आक्सीजन सिलेण्डर एवं फ्लोमीटर  को पीडित को देकर साहयता –

4-  पीड़ितों की आर्थिक मदद-

5-तेज बारिश में पीड़ित परिवार को राशन उपबब्ध कराया गया । –

6- रामपुर बार्डर पर शान्ति व्यव्स्था डियूटी एवं वाहन चैकिंग के साथ बाहरी  प्रदेश से आने वालो के कोविड टेस्ट कराने में साहयता-

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकार संदीप पांडे ने ठोकी वार्ड नंबर 14 से दावेदारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्म सिंह कोहली को सौपा दावेदारी का पत्र…..

7- आक्सीजन प्लान्ट बिन्दु खेडा में शान्ति व्यवस्था बनवायी गयी –

चूकि कोविड-19 की दूसरी लहर में आक्सीजन के लिए त्राहिमान हो रही थी । ऐसे में आक्सीजन गैस प्लान्टो में पीडितो के परिजन काफी परेशान थे एवं  आक्सीजन प्लान्ट में काफी भीड़-भाड़ होने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ था  एवं समय से आक्सीजन लोगो को नही मिल पा रही थी । ऐसे में प्रशिक्षु उ0नि0 द्वारा दिनांक 111-05-2021 से 06-06-2021 तक कोरोना संक्रमण के खतरे की परवाह किये बगैर  आक्सीजन गैस प्लांट में 12-12 घंटे रहकर भीड़ को सुव्यव्सथित रुप से सोशल डिस्टेन्स बनवाते हुए राज्य एवं राज्य के बाहर के सभी लोगो को आक्सीजन गैस दिलवाने एवं आक्सीजन गैस पलान्ट में पूर्ण रुप से शान्ति व्यवस्था बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है ।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस का नशे के विरुद्ध अभियान जारी, 100 नशीले इंजेक्शन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार.....

8-कोरोना वैक्सीनेशन डियुटी के दौराना राधा स्वामीसत्संग रुद्रपुर में आम लोगो को वैक्सीन लगवाने हेतु बूस्ट किया गया एवं शान्ति व्यवस्था बनवायी गयी ।

उ0नि0 वन्दना चौधरी प्रशिक्षु द्वारा अपने व्यक्तिगत प्रयासों से दैनिक कार्यों के अलावा कोरोना लहर की इनती विषम परिस्थितियों में उक्त कार्यों का सम्पादन किया गया जिसकी स्थानीय लोगो, उच्चाधिकारियों के साथ-साथ इलैक्ट्रोनिक मीडिया एवं प्रिन्ट मीडिया द्वारा भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी । जिससे की उत्तराखण्ड पुलिस को प्रदेश स्तर पर सराहाना की गयी ।

Leave a Reply