अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ज़रा हटके

भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में मलबा गिरने से दो घंटे तक  बंद रहा यातायात…….

ख़बर शेयर करें -

गरमपानी(नैनीताल)-भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में क्वारब पुल और कतियागाड़ के पास सोमवार सुबह और दोपहर मलबा गिरने से दो घंटे यातायात बंद रहा। इससे यात्रियों और सैलानियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

एनएच द्वारा जेसीबी से मलबा हटाने के बाद यातायात सुचारू हो सका।सोमवार सुबह 8 बजे क्वारब पुल के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा, पत्थर गिरने से हल्द्वानी और अल्मोड़ा की तरफ आने-जाने वाले वाहनों की आवाजाही ठप होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

यह भी पढ़ें 👉  सलमान का हिंसा कनेक्शन: गलियों में घूमकर बांटे पैसे, उपद्रवियों के लिए की फंडिंग; पुलिस ने मांगे दस्तावेज…..

 

मार्ग बंद होने की सूचना मिलने पर कोश्याकुटौली के एसडीएम बीसी पंत मौके पर पहुंचे। सुबह 9 बजे जेसीबी और पोकलैंड मशीन की मदद से मलबा हटाकर मार्ग पर आवाजाही शुरू की गई।

 

वहीं दोपहर एक बजे कतियागाड़-सुयालबाड़ी के पास सड़क पर पत्थर-बोल्डर के गिरने से एक घंटा यातायात ठप रहा। बाद में जेसीबी मशीन की मदद से पत्थर और बोल्डरों को हटाकर दोपहर 2 बजे वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।

यह भी पढ़ें 👉  मोटरसाइकिल चोरों पर पुलिस की कड़ी कार्यवाही जारी, 08 मोटरसाइकिल बरामद कर 03 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार.....

एनएच के अधिकारियों और कार्यदायी संस्था को सड़क पर जगह-जगह आए मलबे और पत्थरों को साफ करने के निर्देश दिए हैं।
– बीसी पंत, एसडीएम कोश्याकुटोली

 

बारह घंटे बाद खुला सीम-तल्लाकोट मार्ग
गरमपानी (नैनीताल)। बेतालघाट ब्लॉक के सीम-बजेड़ी-तल्लाकोट मोटर मार्ग पर घटेश्वर के पास रविवार की रात मलबा और पेड़ गिरने से बारह घंटे यातायात बंद रहा। मार्ग बंद होने से ग्रामीणों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। बजेड़ी, जोग्याड़ी, तल्लाकोट और सीम की तरफ आने जाने वाले वाहनों को वापस लौटकर 5 किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय करना पड़ा। लोनिवि ने सोमवार शाम 4 बजे मार्ग खोला तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply