उत्तराखण्ड ज़रा हटके पौड़ी-गढ़वाल

1 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक चलाया जाएगा सड़क सुरक्षा सह जागरूकता अभियान………

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी-विद्यालयों एवं कालेजों में निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता, स्लोगन के साथ ही रैली व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जा रहा जागरूक,माननीय जिला जज/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल के दिशा- निर्देशन पर जनपद में 1 सितंबर से 15 सितंबर, 2023 तक सड़क सुरक्षा सह जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने 02 वारण्टियों को किया गिरफ्तार.....

 

सीनियर सिविल जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी अकरम अली ने कहा कि 15 दिवसीय सड़क सुरक्षा सह जागरूकता अभियान जनपद के विद्यालयों एवं कालेजों में निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता, स्लोगन के साथ ही रैली व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

 

कहा कि जनपद में परिवहन विभाग, पुलिस व राजस्व विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों व विद्यालयों में सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन करने हेतु  विस्तृत जानकारी के साथ ही जागरूक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नरेन्द्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ_मोदी 3.0 कैबिनेट में ये होंगे मंत्री..

 

सड़क सुरक्षा सह जागरूकता अभियान के दौरान आम जनमानस को वाहन चलाते समय वाहन पार्किंग का रखे विशेष ध्यान, निर्धारित लेन में ही चलाएँ, ओवरटेक से बनाएँ दूरी, नो एंट्री का रखे ख़ास ख्याल, सीट बेल्ट,  हेलमेट का प्रयोग, गति पर नियंत्रण के साथ ही अन्य जानकारी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक शिव अरोरा ने केंद्रीय राज्यमंत्री बनने पर अजय टम्टा को उनके निवास जाकर दी शुभकामनायें……

 

उन्होंने आम जनमानस को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के साथ ही अन्य लोगों को भी जागरूक करने को कहा। बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता चंद व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply