उत्तराखण्ड ज़रा हटके

क्षेत्र की समस्याओं का जल्द किया जाएगा निस्तारण,सरकार आपके द्वार के जरिये लगातार कर रही क्षेत्र की समस्याओं को दूर-रेखा आर्या….

ख़बर शेयर करें -

सोमेश्वर- उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने अपनी विधानसभा के ग्राम सभा दुगौड़ा,बिष्ट कोटली, चमना,तल्ला बनोलिया सहित कई अन्य ग्राम सभाओं का दौरा किया।जहां कार्यकर्ताओ ने उनका भव्य स्वागत व अभिनंदन किया।इस दौरान क्षेत्रीय विधायक ने स्थानीय जनता की समस्याओं को सुनने के साथ कार्यकर्ताओ के साथ संवाद भी किया।

 

मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को दूर करना उनकी प्राथमिकता में है जिन्हें जल्द दूर किया जाएगा।कहा कि आज प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने के नाते हर व्यक्ति की समस्या को सुनने के लिए सरकार आपके द्वार के माध्यम से उनकी समस्याओं को लगातार सुनने का काम कर रही है साथ ही उन्हें दूर भी कर रही है। कैबिनेट मंत्री ने वहीं आज अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कई ग्रामसभाओं का दौरा किया।

 

उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार ऊंचाइयों को छू रहा है साथ ही प्रदेश में भी प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के प्रयासों से लगातार कई ऐतिहासिक काम हो रहे है।उन्होंने कहा कि उनके द्वारा स्वयं जनता के लिए कई कार्य किये जा रहे हैं।योजनाओ की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आज गर्भवती महिलाओं के लिए महालक्ष्मी किट, नंदा गौरा योजना ,खिलाड़ियो को खेल के प्रति प्रेरित करने के लिए 1500 रुपये प्रतिमाह की छात्रवर्ती,प्रधानमंत्री ममातृ वंदना योजना,आउट ऑफ टर्न जॉब की व्यवस्था,

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने 02 वारण्टियों को किया गिरफ्तार.....

 

खेल मैदानों का सुधारीकरण सहित कई अन्य काम किये गए हैं ,साथ ही उनके विभाग द्वारा अन्य योजनाओं को जल्द संचालित किया जाएगा। साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री जी ने नई संसद भवन में लोकसभा व विधानसभा में भागीदारी बढ़ाने के लिए 33 पर्तिशत का आरक्षण लागू किया है।इस ऐतिहासिक फैसले से निश्चित ही आने वाले समय मे मातृशक्ति की भागीदारी अब जनप्रतिनिधि के रूप में बढ़ेगी।वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी जी ने भी राज्य में महिलाओं को नौकरी में 30 प्रतिशत का आरक्षण दिए जाने के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  काशीपुर में पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान……

 

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आंगनबाड़ी केंद्र का किया उद्घाटन, कहा नौनिहालों के लिए आंगनबाड़ी केंद्र हो रहे हैं मील का पत्थर साबित वहीं आज अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने मजखाली मंडल स्थित ग्रामसभा नावली मौना में आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन किया।कहा कि बच्चे ईश्वर की कृति हैं,साथ ही इनके उन्नयन के लिए शासन द्वारा जो सहायता दी जाती है, उन तक पहुंचनी चाहिए,इसके लिए मेरे द्वारा विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं

 

की विभाग की योजनाओ को हर व्यक्ति तक पहुंचाने का काम ईमानदारी के साथ करे। साथ ही कहा कि निश्चित ही यहां इस क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र के बनने से यहां पर निवासरत नौनिहालों के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा और उन्हें अपना भविष्य को संवारने में यह आंगनबाड़ी लाभदायक सिद्ध होगा। कहा कि माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में हमारी सरकार व हमारा विभाग लगातार आंगनबाड़ी केंद्रों को सशक्त करने के साथ ही आंगनबाड़ी बहनों के हितों के लिए सदैव तत्पर है।

यह भी पढ़ें 👉  विकास भवन के सभागार में बाल तस्करी से आयोजित की गई आजादी अभियान 2.0 की संवेदीकरण कार्यशाला….

 

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री भूपाल परिहार जी,विधायक प्रतिनिधि श्री भुवन जोशी जी,पूर्व मंडल अध्यक्ष श्री बिशन कनवाल जी,जिला मंत्री श्री कन्नू शाह जी,महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती जानकी धौंडियाल जी,किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष श्री बलवंत बजेठा जी,युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष श्री दीपक बिष्ट जी,महिला मोर्चा उपाध्यक्ष श्रीमती प्रीति गोस्वामी जी,ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्री दिनेश वर्मा जी,मंडल महामंत्री श्री बालम कडायत जी,श्री दीपक बोरा जी,मंडल मंत्री श्री राजू रावत जी,श्री महेंद्र रावत जी,श्रीमती विमला देवी जी सहित पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय देवतुल्य जनता उपस्थित रही।

Leave a Reply