उत्तराखण्ड ज़रा हटके देहरादून

उत्तरखण्ड प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला 6 अक्टूबर से पुरोला, अल्मोड़ा एवम नैनीताल जनपद में करेंगी भ्रमण…….

ख़बर शेयर करें -

देहरादून- प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष ज्योति रौतेला कल दिनांक 6 अक्टूबर से देवप्रयाग, टिहरी उत्तरकाशी, पुरोला, अल्मोड़ा एवम नैनीताल जनपद का एक सप्ताह का सघन दौरा करेंगी। उन्होंने कहा क्षेत्र भ्रमण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में महिला कांग्रेस की बैठकें कर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जायेंगी।

 

उन्होंने कहा केन्द्र और सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सशक्त तरिके से आवाज उठाई जायेगी।उन्होंने कहा कि जनपद स्तरीय भ्रमण के दौरान उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड की जांच सीबीआई से कराये जाने, मणीपुर में जिस तरह से महिलाओं को सरकार के नाक के नीचे निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाया गया जो देश को शर्मशार करने वाला काण्ड था,

यह भी पढ़ें 👉  अग्रिम मोर्चे पर विकलांग पूर्वसैनिक ने भावुक होकर कहा- प्यासे हैं ग्रामीण व मवेशी। हर घर बिछा दिये नल, फिर भी नहीं आया जल.....

 

अन्निवीर, बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न, दलितों के साथ हो रहे अत्याचार, जैसे अहम मुंद्दों को अपने भ्रमण के दौरान प्रमुखता के साथ उठाया जायेगा। उन्होंने कहा केन्द्र और राज्य सरकार महिलाओं को न्याय नही दिला पा रही है। उन्होंने कहा राज्य में भर्ती घोटाला जिसमें भाजपा के नेता स्वयं संलिप्त रहे हैं।

 

उत्तराखण्ड की बेरी अंकिता भण्डारी काण्ड में वीआईपी का नाम अभीतक उजागर नही हो पाया, सरकार की लचर व्यवस्था के कारण डेंगू महामारी का प्रकोप लगातार बढ रहा है। केन्द्र सरकार ने अग्निवीर भर्ती जैसी योजना लाकर देश के युवाओं के साथ धोखा कर छलने का काम किया है। उन्होंनेे राज्य के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि भाजपा के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों में उतरकर जन आन्दोलन करें ताकि देश व राज्य में हो रहे अत्याचार का बदला लिया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीकर हुड़दंग करने वाले 04 व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस की सख्त कार्यवाही….

 

ज्योति रौतेला ने कहा कि अंकिता हत्याकाण्ड मानवता के लिए शर्मसार करने वाला तथा देवभूमि उत्तराखण्ड की अस्मिता को कलंकित करने वाली घटना है जिसके लिए दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए जिससे ऐसा अपराध करने वालों को सबक मिल सके। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार की घटनायें लगातार बढती जा रही हैं।

 

उन्होंने कहा कि कब तक देश व राज्य की जनता इनके जुल्मों को सहती रहेगी। उन्होनें कहा कि भाजपा सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जहॉ-तहॉ परेशान किया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नही किया जायेगा। यदि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अन्याय किया गया तो कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक मजबूती के साथ लड़ने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  आग की भेंट चढ़ी नामकरण की खुशियां…….

 

ज्योति रौतेला ने कहा कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार ने एक और कारनाम किया है जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि नई आबकारी नीति के तहत घर में बार खोलने के लिए लाईसेंस दिया जायेगा। सरकार का यह निर्णय देवभूमि को कलंकित करने वाला है। महिला कांग्रेस इसकी घोर निंदा करती है और इस निर्णय के खिलाफ महिला कांग्रेस आन्दोलन करेगी।

Leave a Reply