उत्तराखण्ड उधमसिंह नगर ज़रा हटके

निर्मला सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसायटी ने 52 महिलाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया….

ख़बर शेयर करें -

52 महिलाओं को निर्मला सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसायटी ने नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया….

उधम सिंह नगर- भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के सहयोग और एसेंचर के सहयोग से निर्मला सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसायटी ने 52 महिलाओं को पंतनगर, उधम सिंह नगर में नि:शुल्क एक माह का (गाय के गोबर से बने उत्पाद)(Value Added Cow Waste Products) प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें ई0डि0आई0आई0 के परियोजना अधिकारी चंचल कुमार जी ने उपस्थित महिलाओं को प्रशिक्षण कार्यक्रम से अवगत कराया गया। उन्होंने ई0 डी0 आई0 आई0, एक्सेंचर के बारे में मौजूद महिलाओं को विस्तार से समझाया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रियंका गांधी के उत्तराखंड आगमन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुके प्रदान कर किया स्वागत.......

 

ईo डीo आईo आईo के परियोजना प्रबंधक  बालकृष्ण जोशी जी ने सभी महिलाओं को प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी और सभी योजनाओं के बारे में भी बताया। कार्यक्रम में उपस्थित निर्मला संस्था के निदेशक संजीव कुमार भटनागर जी ने संस्था द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम की जानकारी उपस्थित महिलाओ को दी। उनके द्वारा प्रशिक्षण की महत्ता के बारे मे प्रकाश डाला गया और सभी महिलाओ को “रोजगार को कैसे आगे बढ़ाया जाए’’ उसके बारे में भी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में संपन्न हुई योगी की विजय संकल्प रैली…..

 

निर्मला संस्था के प्रोग्राम के कोर्डिनेटर  हेमा बिष्ट व ईo डीo आई आईo के परियोजना प्रबंधक बालकृष्ण जोशी जी ने  कार्यक्रम का समापन कर प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। जिसमें प्रशिक्षक बबली कोरंगा, भगवती लोधियाल और प्रशिक्षार्थी हेमा कोरंगा, नीलम देवी, सेजल लोधियल, पूजा कोरंगा, बिंदिया तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply