उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

डॉ धन सिंह रावत के पौड़ी पहुंचने पर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा द्वारा दिया गया ज्ञापन….

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- केबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत के पौड़ी पहुंचने पर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा द्वारा उनको ज्ञापन दिया गया, उत्तराखंड राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयदीप रावत ने कहा आज कर्मचारी इस बात से आहत है के सेवानिवृत्ति पर उसे केवल 1000 या 15 सो रुपए पेंशन मिल रही है। जो कि वृद्धावस्था पेंशन से भी कम है।

 

इस दयनीय स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है? प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि एक ओर सांसद एवं विधायक पुरानी पेंशन ले रहे हैं वही दूसरी ओर कार्मिको को इस योजना से लाभानवित नही किया जा रहा है जो कि उचित नहीं है, एक कर्मचारी अपने जीवन का बहुमूल्य समय देश सेवा में गुजार देता है और इस आशा के साथ सेवानिवृत्त होता है कि सेवानिवृत्ति के बाद उसका जीवन पेंशन के सहारे सुखद कट सके। लेकिन आज की नई पेंशन व्यवस्था से वह अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  परम यश स्टडी हब दुर्गापुरी के तत्वावधान में बोर्ड परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मान से सम्मानित का आयोजन......

 

साथ ही उन्होंने  कहा कि एक लंबी सेवा में कर्मचारी जनहित में कार्य करते हुए यह सोचता है कि उसका बुढ़ापा अच्छा कटेगा। उनका कहना है कि सरकारी सेवा के प्रति लोगों का आकर्षण भी इसीलिए है कि सेवानिवृत्ति के बाद वह और उनका परिवार सुरक्षित रहे। लेकिन अब उसे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है पोखरियाल ने कहा कि यह व्यवस्था शुरू में आकर्षक लग रही थी

यह भी पढ़ें 👉  महामहिम उप राष्ट्रपति जी की वीवीआईपी ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को किया गया ब्रीफ.....

 

और कर्मचारियों को भरोसा था कि इससे सेवानिवृत्ति के बाद वे अपने जीवन का यापन अच्छे ढंग से कर सकेंगे। लेकिन जैसे-जैसे नई पेंशन से कर्मचारी सेवानिवृत्त होने लगे उन्हें नई पेंशन की खामियां मालूम होने लगी और आज हर कर्मचारी पुरानी पेंशन के लिए संघर्षरत है। कैबनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा की सरकार कार्मिको की पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चिंतित है और माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री तक कार्मिको की बात पहुंचाई जाएगी.

Leave a Reply