उत्तराखण्ड ज़रा हटके जसपुर

मंडी परिसर में आयोजित सरकार जनता के द्वारा जन समस्याओं की सुनवाई के लिए किया गया चौपाल का आयोजन…..

ख़बर शेयर करें -

जसपुर- 22 सितम्बर। जनपद ऊधम सिंह नगर के प्रभारी एवं कृषि मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में जसपुर मंडी परिसर में आयोजित सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत जन समस्याओं की सुनवाई के लिए चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल कार्यक्रम में 102 लोगों के प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिनमें से 62 शिकायतों का मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर ही निस्तारण कर दिया । मंत्री गणेश जोशी ने शेष अनुरोध पत्रों को प्रकरण के निस्तारण में लगने वाले समय के अनुसार संबंधित विभागों के अधिकारियों को समयबद्ध निस्तारित करने के निर्देश दिए।

जन-सुनवाई चौपाल कार्यक्रम में प्राप्त होने वाली शिकायतों में-तालाबों की सफाई, नालों की सफाई, नालों का निर्माण, पानी की निकासी, सड़क निर्माण, स्कूलों का उच्चीकरण,  नहर पटरी की मरम्मत, अतिक्रमण हटाने, आन्तरिक सड़कों का निर्माण, पेयजल की समस्या, ग्राम सभा की बंजर भूमि से कब्जा हटवाने, राशन कार्ड बनाने, विद्युत आदि से सम्बन्धित प्रकरण प्राप्त हुये। मंत्री ने कहा अधिकारियों को शेष शिकायतों को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जो समस्या जिला स्तर पर हल हो सकती है

यह भी पढ़ें 👉  इग्नू का 37वाँ दीक्षांत समारोह 20 फ़रवरी 2024 को आयोजित होगा……

उनका समाधान निर्धारित समय पर होना चाहिए। मंत्री ने अधिकारियों को शासन से संबंधित जन समस्याओं के निराकरण के लिए भी अधिकारियों को पत्राचार कर शीघ्र शिकायतों का निस्तारण के निर्देश भी दिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार  जनता की सरकार जनता के द्वार के नारे के साथ लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा केंद्र एवं राज्य सरकार जनता के हितों और अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंचे इस दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने हल्द्वानी में आयोजित होने वाले श्री अन्न महोत्सव के लिए सभी को आमंत्रित किया।

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती की समस्याओं को लेकर यूकेएसएससी आयोग के अध्यक्ष से मिले राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ता……..

चौपाल में राजस्व, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, कृषि, स्वास्थ्य, मत्स्य, समाज कल्याण, श्रम विभाग, सेवायोजन, उद्यान विभाग, बाल विकास, विद्युत आदि विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर जनता को लाभान्वित किया गया। इस अवसर पर  विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक डॉ.शैलेंद्र मोहन सिंघल, राजेश शुक्ला, एससी आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार, सीडीओ विशाल मिश्रा, एडीएम जय भारत सिंह, एसडीएम गौरव चटवाल, पीडी हिमांशु जोशी, जिला विकास अधिकारी तारा ह्यांकी, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, डीपीओ उदय प्रताप सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी बीएस रावत, सहायक निदेशक मत्स्य संजय छिमवाल सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply