उत्तराखण्ड हल्द्वानी

हल्द्वानी पर गहराया पानी का संकट, खाली बर्तन लेकर सड़कों पर उतरे लोग……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- गर्मी के साथ ही शहर और ग्रामीण इलाकों में पानी का संकट गहराता जा रहा है। पेयजल किल्लत से परेशान राजपुरा के लोग खाली बर्तन लेकर सड़कों पर उतर आए। गर्मी बढ़ने के साथ ही शहर और ग्रामीण इलाकों में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। राजपुरा क्षेत्र के लोगों ने खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन किया और जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान हेमंत साहू, पुष्पा गोस्वामी, गणेश चंद्र, राधेश्याम कश्यप, टीका राम, विद्या देवी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट प्रकरण पर पूर्व विधायक ठुकराल का बयान पन्तनगर के पास स्थापित किया.......

 

इधर, बेलबाबा क्षेत्र, बजूनियाहल्दू, हिम्मतपुर भगवानपुर तल्ला, दमुवाढूंगा और साबरी मस्जिद में भी जल संस्थान की ओर से टैंकरों से पानी बांटा गया। जल संस्थान के जेई जयपाल सिंह ने बताया कि बेलबाबा क्षेत्र में 50 परिवारों को निजी नलकूप की पाइपलाइन के माध्यम से पानी बांटा जाता है लेकिन बीते दिनों इस पाइपलाइन को बंद कर दिया गया जिससे अब वहां के लोगों पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार पहुंचकर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया.......

 

शनिवार को जल संस्थान की ओर से फुटकुआं स्थित सिंचाई नलकूप से पानी देने की व्यवस्था की गई लेकिन दोपहर में बिजली जाने के चलते कार्य पूरा नहीं हो पाया। बाद अब कार्य रविवार को पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार हो जाएगा गैबिया नाले से होने वाली जल भराव की समस्या का समाधान:दीपक बाली.......

 

हेल्पलाइन नंबर पर पहुंचीं छह शिकायतें
हल्द्वानी। जल संस्थान के हेल्पलाइन नंबर पर शनिवार को छह शिकायतें आईं। इस दौरान हिमालयन कॉलोनी और बैंक कॉलोनी में चार दिन से पानी नहीं आने से परेशान भूपेंद्र और हीराबल्लभ ने बताया कि उनकी कॉलोनी में लंबे समय से पेयजल किल्लत बनी हुई है।

Leave a Reply