उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

रूद्रपुर 27 अक्टूबर 2023- मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत किया हरी झंडी दिखाकर वाहन को रवाना…..

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर-  ग्राम पंचायतों, नगर निगमो, नगर पालिकाओं व नगर पंचायतो से एकत्रित पवित्र मिट्टी एवं चावल के कुल 7 कलशों को वाहन के माध्यम से जिलाधिकारी उदयराज सिंह व भाजपा जिलाध्यक्ष गंुजन सुखीजा ने हरी झंडी दिखाकर  देहरादून के लिये रवाना किया। देहरादून से पूरे प्रदेश से एकत्रित पवित्र मिट्टी व चावल को देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित कर्तव्यपथ ले जाया जाएगा।

 

इस अवसर पर वीर शहीदो, देश के बलिदानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर सभी को कार्यक्रम की बधाई देते हुए जिलाधिकारी उदराज सिंह ने कहा कि यह एक बड़ा ऐतिहासिक कार्य है कि मेरी माटी मेरा देश अभियान अर्थात माटी को नमन वीरों को वंदन किया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत हमारे देश की आजादी दिलाने में अपनी शहादत देने वाले व वीर शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  16 मई को ढूंग से हुआ था बाबा विश्वनाथ मां जगदीशिला डोली यात्रा का शुभारंभ......

 

जिलाधिकारी ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत देशभर में ग्राम पंचायत स्तर से लेकर नगरीय क्षेत्रों में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन कर वीर सपूतों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है। उन्होंने बताया कि मेरी माटी मेरा देश अभियान  के अन्तर्गत पूर्व में ही जिले के ग्राम पंचायत एवं नगरीय क्षेत्र के वार्ड तक आयोजित किए गए। वीर सैनिकों शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया, अमृत वाटिका का निर्माण करने के साथ ही पंचप्रण की शपथ दिलाई गई।

यह भी पढ़ें 👉  श्रीमद देवी भागवत कथा का चतुर्थ दिवस……

 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य हमेशा ही देश की सेवा व बलिदान के लिए सर्वाेपरि आगे रहा है बीजेपी जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में निरन्तर विकास की धाराएं बह रही है,

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर के छात्रों को कुलपति कुविवि प्रो० रावत ने किया सम्मानित.....

 

बड़ी-बड़ी परियोजनाएं यहां आ रही हैं, अनेक विकास कार्य देश तथा प्रदेश में हो रहे हैं। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी, उप जिलाधिकारी गौरव पाण्डे, डीओ पीआरडी बीएस रावत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply