उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

राजकुमार ठुकराल ने श्री अखण्ड महानाम संकीर्तन के समापन में पहुंच कर पूजा अर्चना कर शीश नवाकर क्षेत्र में सुख समृद्धि की कामना की……

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर- वार्ड नंबर 37 रविंद्र नगर में 15 वां श्री श्री अखण्ड महानाम संकीर्तन के समापन में पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने पहुंच कर पूजा अर्चना की एवं शीश नवाकर क्षेत्र में सुख समृद्धि एवं शांति की कामना की इस दौरान ग्राम वासियों अनुसार कीर्तन मंडली महाराष्ट्र, कोलकाता ,पीलीभीत ,उड़ीसा ,मेरठ ,राजस्थान से पहुंचे जिसमें 24 घंटे हरे राम हरे कृष्णा का नाम गाने के माहयग से लोगो का मन मोह किया एवं सुमधुर कंठ में क्षेत्रवासियों को महानाम सुनाया गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉक्टर बिनीता फर्तियाल ने दी अपनी डी एससी की अंतिम मौखिक परीक्षा......

भंडारे में आस पास के क्षेत्रों से भक्तजनों ने प्रसाद ग्रहण किया। रविंद्र नगर में आयोजित अखण्ड महानाम संकीर्तन में पहुंचने पर पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल व संजय ठुकराल,गगन ग्रोवर, बंटी कोली,फुदीन साहनी को आयोजकों ने अंग वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान श्री ठुकराल ने संकीर्तन सुना और सभी के लिए सुख समृद्धि की कामना की।श्री ठुकराल ने कहा धार्मिक आयोजनों से वातावरण शुद्ध और उर्जावान होता है। धार्मिक आयोजन हमें बुराई का त्याग और अच्छा की राह पर चलने की प्रेरणा देते है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- पेयजल संकट से आक्रोशित महिलाओं ने रोकी आवाजाही, किया प्रदर्शन......

 

श्री ठुकराल ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम समाज को धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा देते हैं। धार्मिक आयोजनों से मन में नई उर्जा का संचार होता है । उन्होनंे कहा कि आज युवा पीढ़ी पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव में आकर अपनी संस्कृति को भूल रही है। युवा पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने के लिए उन्हें जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ संस्कारों का ज्ञान देना भी जरूरी है। धार्मिक संस्कार ही व्यक्ति को आदर्श नागरिक बनने की प्रेरणा देते हैं। इस दौरान कीर्तन मण्डलियों ने संकीर्तन से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  गुमशुदा बच्चों, महिलाओं, व पुरुषों की तलाश एवं प्रचार- प्रसार हेतु चलाया जा रहा ऑपरेशन स्माइल अभियान……..

 

इस अवसर पर पार्षद बबलू सागर पूर्व पार्षद फुदेना साहनी अध्यक्ष हीरामंडल उपाध्यक्ष चंदन देवनाथ सचिव विवेक हालदार और सचिव अमित मलिक कोषाध्यक्ष कार्तिक मंडल सदस्य शिवपात सरकार अशोक कुमार वेद नारायण दे सफल विश्वजीत विश्वास संजू पाल प्रकाश अधिकारी राजेश मंडल कमलेश प्रशांत गोपाल मनोज सरबजीत कृष्णा पूरन पांडे विपुल गायन वीरेंद्र तिवारी विशाल मेहरा व समस्त वार्ड वासी मौजूद थे

Leave a Reply