उत्तराखण्ड ज़रा हटके हरिद्वार

सरदार भगत सिंह की जयंती पर आप  ने भगत सिंह जी की प्रतिमा पर मालार्पण कर पुष्प अर्पित किए……

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार- आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहीदे आजम सरदार भगत सिंह की जयंती  पर उनकी  प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प करते हुए उन्हें याद किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा की सरदार भगत सिंह जी के क्रांतिकारी विचारों और भाषणों ने गुलाम भारत के युवाओं को आजादी के लिए प्रेरणा देकर स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में शामिल किया।

यह भी पढ़ें 👉  जिला अस्पताल में इंटर्न से ईएमओ ने की छेड़छाड़, महिला आयोग ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश…..

 

आज पूरा देश भगत सिंह जी का 116 वां जन्मदिन मना रहा है। अंग्रेजों की नीतियों के खिलाफ सरदार भगत सिंह ने केंद्रीय असेंबली में बम फ़ेंक कर देशभर में आजादी की आवाज को पहुंचा दिया। आज युवाओं को उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। महानगर अध्यक्ष अनिल सती ने कहा की बेहद साधारण  सिख किसान परिवार में जन्मे सरदार भगत सिंह नेगी अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीकर हुड़दंग करने वाले 04 व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस की सख्त कार्यवाही….

 

उनके क्रांतिकारी विचारों से अंग्रेजी हुकूमत बुरी तरह घबरा गई और गुपचुप तरीके से एक दिन पहले ही भगत सिंह ,सुखदेव  और राजगुरु को फांसी दे दी गई। मात्र 23 वर्ष की आयु में ही सरदार भगत सिंह ने देश के लिए अपनी शहादत दी।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा......

 

इस अवसर जिला उपाध्यक्ष यशपाल सिंह चौहान पर संगठन महासचिव आशीष गॉड, सी वाई एस एस जिला अध्यक्ष अमनदीप, विधानसभा उपाध्यक्ष मंयक गुप्ता, विधानसभा सचिव पवन कुमार, मुकेश दास, महावीर दिलवाल मौजूद है।

Leave a Reply