उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

स्थानीय स्कूल पायनियर: स्कूल सूचना एक्सेस के लिए QR कोड लॉन्च करने वाला पहला इंश्यूट्सन बना…..

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- एक अद्वितीय कदम के रूप में, दिल्ली पब्लिक स्कूल, हल्द्वानी ने स्कूल सूचना तक पहुँच के लिए QR कोड तकनीक को प्रस्तुत करने वाला क्षेत्र में पहला शैक्षिक संस्थान बना है। यह नवाचारी पहल का उद्देश्य स्कूल और माता-पिता के बीच संचार को सुगम बनाना है, सुनिश्चित करना है कि महत्वपूर्ण अपडेट्स और संसाधनों तक आसान पहुँच हो।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस तोड़ रही नशा तस्करों की कमर, नशा छोड़ने हेतु संकल्पित युवाओं की मेडिकल टीम के साथ मिलकर की जा रही काउंसिलिंग.....

 

स्कूल के संचार ढांचे में एकीकृत QR कोड प्रणाली, माता-पिता और अभिभावकों को अपडेट्स, महत्वपूर्ण घोषणाएँ, स्कूल नीतियाँ, और एकेडमिक प्रगति रिपोर्ट्स जैसी जानकारी अपने स्मार्टफोन के सादा स्कैन करके तक पहुँचने की अनुमति देती है। यह उपयोगकर्ता-मित्र सम्मिलित दृष्टिकोण परिचित जटिल कागजात की ज़रूरत को खत्म करता है और संबंधित जानकारी के लिए तत्काल, सुगम पहुँच प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- हल्द्वानी के इस इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर गरजेगी JCB_ज़द में सैकड़ों मकान……

 

हम स्कूल समुदाय में QR कोड का उपयोग करके प्रणाली के प्रयोग को पायनियर करने के लिए उत्साहित हैं। यह तकनीक हमारी माता-पिता के साथ संचार के क्षेत्र में नवाचार को गले लगाता है और सुनिश्चित करता है कि हम नैतिकता और माता-पिता के संचार चैनलों को सुधारने के लिए तकनीक का उपयोग कर रहे हैं। QR कोड का लाभ उठाते हुए, हम एक और पारदर्शी और कुशल संचार वातावरण को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

Leave a Reply