उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान एवं एसेंचर ने महिलाओं को दी नई पहचान……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान एवं एसेंचर ने महिलाओं को नई पहचान दी है। भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान द्वारा प्रायोजित एसेंचर के ई डी आई आई एवं एसेंचर द्वारा प्रायोजित निर्मला सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसाइटी के तत्वावधान में आज चार  साप्ताहिक कौशल विकास प्रशिक्षण( एम० एस ०डी ०पी ०) प्रोग्राम का समापन समारोह किया गया।

 

इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरुआत में प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर श्री बालकिशन जोशी ने माननीय मुख्य अतिथि के समक्ष संस्था का परिचय कराते हुए उक्त चार साप्ताहिक कार्यक्रम की रूपरेखा विस्तृत रूप में बताई और संस्था की तरफ से मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान श्रीमती कलावती थापा जी, जिला उद्योग केंद्र के पूर्व महाप्रबंधक श्री योगेश पांडे जी, पूर्व बीटीसी मेंबर श्री महेश भंडारी जी, वर्तमान बीटीसी मेंबर श्री मनीष गौनी जी,

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल द्वारा दो दिवसीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण विषय पर प्रशिक्षण शुरू.......

 

संस्था के निदेशक श्री संजीव कुमार भटनागर जी एवं प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर श्रीमती हेमा बिष्ट जी एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए निर्मला संस्था ने सभी महिलाओं को प्रशिक्षण लेकर आगे अपना रोजगार स्थापित करने तथा एक अच्छी महिला उद्यमी बनने के लिए उत्साहित किया और साथ ही उनको बधाइयां दी। जिला उद्योग केन्द्र के पूर्व महाप्रबंधक श्री योगेश पांडे ने सुक्ष्म जिला उद्योग का  विस्तृत परिचय देते हुए महिलाओं को लोन और जिला स्तरीय योजनाओं को विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें 👉  स्नातक प्रथम वर्ष की 1800 सीटों के लिए समर्थ पोर्टल पर प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 से प्रारंभ.....

 

ग्राम प्रधान जी ने ग्राम में महिलाओं के रोजगार के लिए उचित सहयोग देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में 50 महिलाओं ने भाग लिया। इस मौके पर महिला प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी बांटे गए। संस्था ने सभी महिलाओं के  उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply