उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

महिला आरक्षण विधेयक पारित किये जाने की खुशी में रामपाल सिंह ने किया वंदन कार्यक्रम आयोजित……

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा हाल ही में महिला सशक्तिकरण के लिए हाल ही में महिला आरक्षण विधेयक पारित किये जाने की खुशी में मेयर रामपाल सिंह ने वार्ड नं- 11 संजय नगर खेड़ा में मातृ वंदन कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने मातृ शक्ति को अंग वस्त्र ओढ़ाकर और मिठाई खिलाकर सम्मानित किया और उनका आशीर्वाद लिया। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक पारित होने पर मेयर रामपाल सिंह ने महिलाओं को बधाई दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्यासी रही काठगोदाम की आबादी.....

 

उन्होंने कहा कि यह विधेयक महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ ही समाज में ऐतिहासिक बदलाव लाने वाला साबित होगा। मेयर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूरगामी सोच के साथ देश में ऐतिहासिक फैसले ले रहे हैं। जो काम पचास वर्षों में दूसरी सरकारें नहीं कर पायी वो मोदी सरकार ने नौ साल में कर दिखाये हैं। मेयर ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक पारित करके केन्द्र सरकार ने महिलाओं को सम्मान देने का काम किया है।

यह भी पढ़ें 👉  श्री मां नयना देवी अमर उदय ट्रस्ट नैनीताल द्वारा आयोजित नौ दिवसीय श्रीमद् देवी भागवत कथा का शुभारंभ हुआ.....

 

पूर्व में महिलाएं दूसरों के रहमों करम पर अपने अधिकार तक पहुंच पाती थी लेकिन अब महिलाएं आरक्षण के माध्यम से हर उस जगह पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी जहां की वह हकदार होंगी। महिलाओं को मिले इस अधिकार से देश के विभिन्न पदों पर महिलाएं भी अपना परचम लहराएंगी। अब दबे कुचले वर्ग की महिलाएं को भी आरक्षण के दम पर अपने व्यत्तित्व को निखरने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर के छात्रों को कुलपति कुविवि प्रो० रावत ने किया सम्मानित.....

 

इस अवसर पर रवि बनर्जी नन्टू मण्डल, रॉबिन विश्वास, तपन मण्डल, प्रमोद ढाली, श्याम गाईन, उत्पल जोददार, लक्ष्मी कीर्तनीया, झरना सरकार, सीता सरकार, पुतुल मण्डल, शांति सरकार, प्रियंका बनर्जी, सीता मल्लिक, कालिदासी, शोभा विश्वास, उन्नति विश्वास, मधु विश्वास, नीलू विश्वास, अंजलि सरकार, शांतो मिस्त्री, शिवप्रिया वाला, शिप्रा मल्लिक, कविता ढाली,लीला मंडल, माया सरकार, उषा मंडल, श्यामला ढाली, शिवानी ढाली सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे ।।

Leave a Reply