Uncategorized

हरिद्वार के डॉ. सुरेश कुमार को इस वर्ष के प्रतिष्ठित यंग साइंटिस्ट अवार्ड के लिए किया गया चयनित…..

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- उत्तराखंड हरिद्वार के डॉ. सुरेश कुमार को इस वर्ष के प्रतिष्ठित यंग साइंटिस्ट अवार्ड -2023 के लिए चयनित किया गया है। इस पुरस्कार के लिए डॉ.सुरेश कुमार का  चयन  भारत देश के जाने माने साइंटिस्टों, शिक्षाविदों , विषय विशेषज्ञों आदि द्वारा बनाई गई राष्ट्रीय स्तर की स्क्रीनिंग समिति द्वारा किया गया है।

 

डॉ.कुमार को यह यंग साइंटिस्ट अवार्ड -2023 इनके द्वारा रसायन विज्ञान के क्षेत्र में लगातार किए जा रहे उच्च स्तर के शोध कार्यों , उत्तराखण्ड की उच्च शिक्षा   के क्षेत्र के विशेष योगदान मे किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के लिए दिया जा रहा है। यह पुरस्कार इनको उत्तराखंड मे हरिद्वार जिले के एक जाने माने डिग्री कॉलेज में  आइ.पी.जी.ए. स्टेट ब्रांच उत्तराखंड के सहयोग से आयोजित होने वाली एक  इंटरनैशनल कांफ्रेंस ऑन एडवांसमेंट इन साइंटिफिक रिसर्च फ्रॉम पास्ट टू प्रेजेंट-2023 (ASRP2P-2023) में 29 अक्टूबर 2023 को प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  आतंकवाद का फन कठोरता से कुचलने की मांग को लेकर केन्द्रीय रक्षामंत्री को भेजा ज्ञापन.....

 

डॉ.कुमार को यह अति  प्रतिष्ठित पुरस्कार इस इंटरनेशनल कांफ्रेंस में विदेश , देश , एवम प्रदेश के प्रतिभाग करने वाले जाने माने साइंटिस्टों शिक्षाविदों, विषय विशेषज्ञों की गरीमामय उपस्थिति में , माननीय विधायक श्री आदेश चौहान जी विधायक रानीपुर विधानसभा हरिद्वार के हाथों से प्रदान किया जाएगा।डॉ. कुमार वर्तमान में डॉ.पीतांबर दत्त बर्थवाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार उत्तराखंड के रसायन विज्ञान विभाग में सहायक प्रोफ़ेसर के पद पर कार्यरत हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  आतंकवाद का फन कठोरता से कुचलने की मांग को लेकर केन्द्रीय रक्षामंत्री को भेजा ज्ञापन.....

 

डॉक्टर सुरेश कुमार  इससे पूर्व में भी कई बार रसायन विज्ञान क्षेत्र मे किए गए उत्कृष्ट शोध कार्यों एवम उच्च शिक्षा क्षेत्र मे किए गए  विशेष योगदान के लिए कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके हैं और अपने उत्तराखण्ड प्रदेश का नाम देश विदेश में रोशन कर चुके हैं। डॉ. कुमार को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चयन होने पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफ़ेसर जानकी पंवार, वनस्पति विज्ञान के वरिष्ठ प्रोफ़ेसर एम. डी. कुशवाहा, रसायन विज्ञान विभाग के विभाग प्रभारी डॉ. अभिषेक गोयल, प्रोफ़ेसर आदेश कुमार , डॉ. प्रवीण जोशी ,

यह भी पढ़ें 👉  आतंकवाद का फन कठोरता से कुचलने की मांग को लेकर केन्द्रीय रक्षामंत्री को भेजा ज्ञापन.....

 

प्रोफ़ेसर आर.एस. चौहान डॉ.डी.एस.चौहान व महाविद्यालय के समस्त प्रोफेसर्स व नॉन टीचिंग स्टाफ ने खुशी प्रकट करते बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं ,महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफैसर जानकी पंवार ने डॉ. सुरेश कुमार का विशेष रूप से उत्साहवर्धन किया  और भविष्य में उनसे रसायन विज्ञान क्षेत्र में शोध, उत्तराखंड उच्च शिक्षा के क्षेत्र में और ज्यादा तन्मयता से काम करने के लिए विशेष प्रयास करने के लिए अपेक्षा की गई है

Leave a Reply