उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

चन्द्रावती तिवारी कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत किए गए एल्बेंडाजोल दवाई के वितरण…..

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर- काशीपुर चन्द्रावती तिवारी कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राष्ट्रीय  कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ0 कीर्ति पंत ने कहा कि इस समय बरसात के मौसम में पत्थ कुपत्थ भोजन का संतुलन बिगड़ने से पेट में कीड़े हो जाते हैं ,जो हमारे शरीर के पोषक तत्वों को ग्रहण करने लगते हैं। पोषक तत्वों की कमी से रक्त अल्पता कमजोरी, संक्रमण होने से कई तरह के रोग जन्म लेते हैं।

 

यह भी पढ़ें 👉  मंजुनाथ टीसी महोदय द्वारा कोतवाली जसपुर का किया गया वार्षिक निरीक्षण, अराजक तत्त्वों पर कार्यवाही के दिये निर्देश......

सरकार ने इस प्रकार की समस्याओं से सजगता हेतु कई अभियान चलाए हैं, इसी अभियान में कृमि दिवस के अंतर्गत 19 वर्ष से कम आयु की छात्रों को एल्बेंडाजोल दवाई का वितरण किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 वन्दना सिंह, डॉ0 गीता मेहरा व स्वयंसेवियों ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया और कार्यक्रम को सफल बनाया। इस अवसर पर एसो0 प्रो0 डॉ0 दीपिका आत्रेय, डॉ0 अंजलि गोस्वामी, डॉ0 रंजना, डॉ0 पुष्पा धामा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply