उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

छात्राओं को साइकिल वितरण कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर- काशीपुर में आज रामनगर रोड स्थित रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर के द्वारा निर्धन छात्राओं को निःशुल्क  साइकिल वितरण कार्यक्रम कन्याश्री का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। प्रत्येक वर्ष 1 जुलाई के दिन से रोटरी क्लब से नए सत्र की शुरुआत की जाती है। इस वर्ष के नए सत्र की शुरुआत आज से की गई।

जिसमें रोटरी क्लब काशीपुर के नए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के रूप में पवन अग्रवाल को अगले 1 वर्ष के लिए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर चुना गया। रोटरी क्लब के इस वर्ष के सत्र को कन्या श्री योजना का नाम दिया गया है। कन्याश्री योजना के तहत रोटरी क्लब के द्वारा पूरे रोटरी मंडल भर में 2100 साइकिलो का निर्धन छात्राओं को निःशुल्क वितरण किया गया। काशीपुर में इस योजना के तहत 200 निर्धन छात्राओं को निःशुल्क साइकिल वितरण किया गया। रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर के द्वारा आयोजित कन्या योजना के तहत कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

यह भी पढ़ें 👉  कोर यूनिवर्सिटी द्वारा गुरु सम्मान से सम्मानित हुईं प्रधानाचार्य आरती चितकारिया.......

रामनगर रोड स्थित होटल अनन्या में आयोजित कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रोटरी क्लब के द्वारा देशभर में अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किए गए कार्यक्रम की सराहना की। मंच से अपने संबोधन के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा किसीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रोटरी क्लब ने हमेशा समाज के उत्थान के लिए प्रयास किया है और आगे भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे यही उम्मीद करता हूं। कहा कि उत्तराखंड सरकार ने समान नागरिक संहिता के लिए पहल की है। सरकार ने संकल्प रखा था कि सबसे पहले इसका निर्णय लेने इसके लिए कमेटी का गठन कर सेवानिवृत्त जज रंजना प्रकाश देसाई के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। कमेटी संवाद के बाद डॉक्टर बनाएगी जिसे प्रदेश में लागू किया जाएगा

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्व विद्यालय के विजिटिंग प्रोफेसर तथा फेलो ऑफ नेशनल एकेडमी एफएनए प्रो रूप लाल ने आर्ट्स सभागार में दिया व्याख्यान......

 

समान नागरिक संहिता लागू करने वाले देश के हम पहले राज्य होंगे। प्रदेश में पर्वतमाला योजना के तहत प्रदेश के 35 से अधिक तीर्थ और धार्मिक स्थानों पर  रोपवे का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार जब से चार धाम यात्रा हुई है 26 लाख लोग आ चुके हैं यात्रा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं वहीं कहा कि आने वाली कावड़ यात्रा में चार करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचेंगे। जिनका प्रदेश सरकार स्वागत करेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज का कार्यक्रम बहुत ही अद्भुत कार्यक्रम था जिसमें हमारी कन्याओं के उत्साहवर्धन के लिए तथा उन्हें आगे बढ़ाने के लिए आज बेटियों का पूजन कर उन्हें निःशुल्क साइकिल दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  "सांसद निधि का हिसाब और क्षेत्र के विकास का जवाब दो  सांसद जी-प्रकाश जोशी।

 

उन्होंने कहा कि यह मातृ शक्ति के द्वारा बनाया गया प्रदेश है मातृशक्ति की यहां बहुत बड़ी भूमिका है मातृशक्ति के लिए इस तरह के कार्यक्रम एक बहुत बड़ी प्रेरणा है और हमारी सरकार भी मातृशक्ति के उत्थान के लिए पूरा मातृशक्ति को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा संकल्परत है। मातृशक्ति से संबंधित कार्यक्रम तथा नए प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए चाहे वह स्वयं सहायता समूह हो चाहे समूह हो, सभी को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने कोरोना काउंट के दौरान भी अनेक कार्य किए हैं तथा इन कार्यों को आगे निरंतर बढ़ाने के लिए हम प्रयासरत हैं।

Leave a Reply