उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

अवैध खनन को रोकने के लिए उचित स्थानों पर लगाएं सीसीटीवी कैमरें….

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में राजस्व संवर्द्धन एवं अनुश्रण समिति की बैैठक ली। बैठक में परिवहन विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया है। बुधवार को अयोजित राजस्व संवर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक मेें जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोटद्वार व खनन न्यास अधिकारी को निर्देश दिये कि कोटद्वार में सम्भावित अवैध खनन को रोकने के लिए उचित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरें लगवाना सुनिश्चित करें।

 

उन्हांेने सीसीटीवी कैमरों की वीडियों रिकार्डिंग की लाईब्रेरी तैयार करते हुए इसकी मासिक रुप से जांच पड़ताल करने को कहा है। जिला निबंधक द्वारा प्रस्तुत किये गये प्रलेख शुल्क सम्बंधी आंकडों में विरोधाभास जिलाधिकारी एसडीएम कोटद्वार व यमकेश्वर को तीन दिन के भीतर जांच करते हुए रिर्पाेट उपलब्ध कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकार संदीप पांडे ने ठोकी वार्ड नंबर 14 से दावेदारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्म सिंह कोहली को सौपा दावेदारी का पत्र…..

 

वन विभाग की राजस्व संवर्द्धन की 22 प्रतिशत की दर में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी डीएफओ गढ़वाल वन प्रभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के साथ ही लीसा निकालने के लिए शासन स्तर के लिए डीओ लैटर (अनुरोध पत्र) तैयार करने को कहा है। वन क्षेत्रों में भांग की अवैध खेती की पता लगाने के लिए फॉरेस्ट रेंजरों की सक्रियता को बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने एसडीएम व विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर क्षेत्रों के कारखानों व कम्पनियों को सब्सिडी पर दिये जाने वाले विद्युत संयोजन की बारीकी से जांच पड़ताल करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- हेड कांस्टेबल ने चाय देने में देरी पर युवक को मारा थप्पड़.....

 

कहा कि किसी एक कम्पनी को सब्सिडी पर दिये जाने वाले विद्युत कनैक्शन से पास वाली कम्पनी को विद्युत आपूर्ति किये जाने की सम्भावना हमेशा बनी रहती है। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को कच्ची शराब के अवैध व्यापार, अवैध खनन, भांग की खेती का विनिष्टिकरण पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। बैठक में डीएफओ गढ़वाल स्वपनिल अनिरुद्ध, एसडीएम सदर अबरार अहमद, एसडीएम श्रीनगर नूपूर वर्मा, जिला आबकारी अधिकारी के0पी0 सिंह, जिला खनन न्यास अधिकारी रवि सिंह नेगी, सब-रजिस्ट्रॉर निबंधक राज उनियाल, एसटीओ राज्य कर विभाग जयपाल शर्मा, एसडीओ विद्युत गोविन्द रावत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply