उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

7 सूत्री मांगों को लेकर किसानों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन….

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-(सुनील शर्मा) काशीपुर में गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के द्वारा किसान मासिक पंचायत का आयोजन किया गया। किसान मासिक पंचायत में दर्जनों की संख्या में किसानों ने प्रतिभाग किया तथा इसके बाद 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सभी किसान उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे तथा उप जिलाधिकारी को उक्त मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा तथा भारतीय किसान यूनियन के युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन की काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित नवीन अनाज मंडी के गेस्ट हाउस में किसान मासिक पंचायत का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की जमानत पर हाईकोर्ट से बड़ी ख़बर........

इस दौरान पंचायत में मौजूद किसानों की सहमति से 7 प्रस्ताव पास किए गए। पंचायत में मौजूद किसानों के द्वारा पारित प्रस्ताव को उप जिलाधिकारी कार्यालय में ले जाकर लाल जिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह को सौंपा गया। पंचायत में काशीपुर शुगर मिल को दोबारा शुरू करने तथा किसानों का गन्ने का करोड़ो रूपये का भुगतान करने, विद्युत विभाग के द्वारा लगातार की जा रही अघोषित विद्युत कटौती को समयानुसार करने, क्षेत्र में यूरिया की खाद की किल्लत के चलते इफको केंद्रों और दुकानदारो के द्वारा नजायज फायदा उठाते हुए यूरिया के साथ आना दबाओ को खरीदे जाने का दवा बनाए जाने के तहत इसे खत्म करने,

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- सांड़ से टकराए बाइक सवार, एक की मौत और दूसरा गंभीर, हल्द्वानी से अपने घर लौट रहे थे युवक

किसान मजदूर संगठन के द्वारा सिडकुल में अपने हक की लड़ाई लड़ने के चलते उन मांगों को पूरा करने, काशीपुर तहसील में तहसीलदार की नियुक्ति न होने से आ रही समस्याओं के चलते तहसीलदार को नियुक्त करने और वर्ग 4 की भूमि का विनियमितीकरण शीघ्र कराने सम्बन्धी प्रस्ताव पर विचार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्दूचौड़ में निरंतर बढ़ती जा रही अपराधिक वारदातों के खिलाफ महिलाओं में मुखर होने लगा आक्रोश……..

Leave a Reply