काशीपुर

जन आशीर्वाद यात्रा के अंतर्गत अजय भट्ट ने काशीपुर में की पत्रकार वार्ता

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर – (सुनील शर्मा) नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट के सांसद अजय  भट्ट के द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के बाद अजय भट्ट के द्वारा काशीपुर विधायक हरभजनन सिंह चीमा के आवास पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

प्रेस वार्ता के माध्यम से केंद्र सरकार के द्वारा रक्षा क्षेत्र में उपलब्धियों का बखान करते हुए अजय भट्ट ने कहा कि आज हमारा भारत रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है। कोरोना संकट के बावजूद भारत ने रक्षा बजट में उल्लेखनीय वृद्धि की है। भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा के काशीपुर पहुंचने पर केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट बाजपुर रोड स्थित भाजपा विधायक के आवास पर में प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि आज भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है। कोरोना संकट के बावजूद भारत ने रक्षा बजट में 18.75 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछली सरकारों पर रक्षा सौदों को लटकाये रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र ने राफेल विमान सौदे को पूरा किया। अभी तक 26 राफेल भारत आ चुके हैं जल्द ही 10 और आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार इस सौदे को लंबे समय से लटका रही थी। अजय भट्ट ने कहा कि आज केंद्र की नीतियों के फलस्वरूप भारत रक्षा क्षेत्र में जल थल और नभ तीनों में आत्मनिर्भर हो गया है। 8 अगस्त को भारत ने स्वदेशी विमान वाहक पोत आई ए सी विक्रांत का सफल ट्रायल किया। इस दौरान चार दिन तक यह विमान वाहक पोत समुद्र में रहा। कहा कि स्वदेशी विमान वाहक पूरी तरह से स्वदेश में डिजाइन किया गया और इसमें लगी 76 प्रतिशत सामग्री स्वदेश में ही निर्मित की गई है। केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि भारत के आत्मनिर्भर बनने से दुनिया भर में देश का सम्मान बढ़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  अर्पित मेहरोत्रा ने कि मैयर पद पर दावेदारी……

बाजपुर रोड स्थित रेलवे ऑवर ब्रिज पर उन्होंने कहा कि ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य आगामी 15 जनवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा और उससे पहले सर्विस रोड 15 अक्टूबर तक तैयार कर दी जायेगी। आम आदमी पार्टी द्वारा करनल अजय कोठियाल को सीएम उम्मीदवार बनाने पर अजय भट्ट ने कहा कि पार्टियां आती जाती रहती हैं तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देने का वादा करके आप पार्टी को कोई फायदा नहीं होना है। कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विश्वास करती है। कहा कि विश्व में जब भी महामारी आई है लोग महामारी से कम और भूख से ज्यादा मरे हैं। लेकिन केन्द्र सरकार ने पिछले साल 80 करोड़ लोगो को फ्री गेहूं व चावल दिया और इस वर्ष भी 80 करोड़ लोगों को फ्री गेहूं व चावल दिया गया है तथा लोगों को गैस व चूल्हे समेत कोरोना वैक्सीन भी फ्री दी गई है व दी जा रही है। कहा कि बजट के एक बड़े भाग को जनता के लिये खर्च किया गया है। प्रेसवार्ता के दौरान विधायक हरभजन सिंह चीमा, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, महापौर ऊषा चौधरी, चौ. खिलेन्द्र सिंह, गुरविंदर सिंह चण्डोक, महेेन्द्र प्रधान, सुखदेव सिंह नामधारी आदि भाजपाई मौजूद रहे।

Leave a Reply