काशीपुर

गाय के गोबर से बनी राखियों का विद्यालय में किया नि:शुल्क वितरण

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर – (सुनील शर्मा) काशीपुर के राजकीय इंटर कॉलेज जोशीमंझरा में पर्यावरण को संरक्षित करने हेतु गोबर से निर्मित राखियों का वितरण किया गया।

                   

इस मौके पर नगर निगम काशीपुर की महापौर ऊषा चौधरी ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। । दरअसल काशीपुर के ग्राम धीमरखेड़ा जोशीमंझरा के राजकीय इंटर कॉलेज में आज गौमय उत्पादों का निर्माण करने वाले नीरज चौधरी द्वारा कॉलेज के प्रधानाचार्य के सहयोग से कॉलेज की सैकड़ों छात्राओं को गाय के गोबर से बनी राखियों का वितरण किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर ऊषा चौधरी ने शिरकत की। इस दौरान करीब 300 छात्राओं को गोबर से निर्मित राखियों का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  काशीपुर में बड़ी धूमधाम के साथ निकाली जाएगी मां बाल सुंदरी देवी जी की ध्वजा यात्रा…….

इस दौरान कॉलेज के प्रधानाचार्य राजीव लोचन सिंह ने बताया कि नीरज चौधरी के द्वारा गोबर से बनी नेम प्लेट आदि भी विद्यालय को पूर्व में प्रदान की गई हैं। आज नीरज चौधरी ने 300 छात्राओं को गाय के गोबर बनी राखियां उनके भाइयों के अनुपात के हिसाब से प्रदान की। वहीं  गोबर से बनी राखियां बनाने वाले नीरज चौधरी ने कहा कि यह भारतीय देसी गाय के गोबर से बनी राखिया है और यह राखियां पर्यावरण अनुकूलन राखियां हैं। उन्होंने कहा कि आज इस कॉलेज से इसकी पहल की गई है वहीं अगर शहर के अन्य विद्यालय भी पर्यावरण अनुकूलन के क्षेत्र में  भारतीय देसी गाय गोबर से बनी राखियों का वितरण अपने विद्यालय में करवाना चाहते हैं और अपने विद्यालय में बटवाना चाहते हैं तो वह इसके लिए आगे आकर गाय के गोबर से बनी राखियों का निशुल्क वितरण करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनका शुरू से ही प्रयास रहा है कि पर्यावरण का कम से कम नुकसान हो इसी के तहत इस बार रक्षाबंधन के अवसर पर देशी गाय के गोबर निर्मित राखियां बनाई गई है। गाय के गोबर से निर्मित राखी वितरण समारोह में नगर निगम मेयर उषा चौधरी, ग्राम प्रधान धीमरखेडा राजवीर सिंह, प्रधानाचार्य राजीव लोचन सिंह, क्षेत्रीय प्रतिनिधि नूर मोहम्मद, अध्यापक मनवीर सिंह, भीम सिंह, भैरव दत्त शर्मा, इम्तियाज अहमद, केशव, कुशलबीर सिंह,  अरविंद शर्मा, अब्दुल मलिक, पुष्पा देवी, सलमा सिद्दीकी, कुसुम, परिचारक प्रताप सिंह एवं दिपांशू मौजूद रहे।

Leave a Reply